बिहार: फ्री वैक्सीन के चुनावी वादे पर सियासी घमासान, बीजेपी ने किया विपक्ष पर पलटवार

अपने विजन डॉक्यूमेंट में बीजेपी ने वादा किया है कि हर बिहारवासियों को फ्री में कोरोना का टीका लगाया जाएगा. बीजेपी के इस वादे पर कई विपक्षी दलों ने निशाना साधा. बीजेपी के इस वादे पर मचे घमासान के बीच बीजेपी के बिहार प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव ने अपनी पार्टी का पक्ष रखा.

बिहार: फ्री वैक्सीन के चुनावी वादे पर सियासी घमासान, बीजेपी ने किया विपक्ष पर पलटवार
राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव

बीजेपी ने आज बिहार चुनाव के लिए अपना विजन डॉक्यूमेंट किया. बीजेपी ने अपने विजन डॉक्यूमेंट में कोरोना वैक्सीन के बिहार में मुफ्त वितरण की बात भी कही है. बीजेपी के इस वादे के खिलाफ राज्य के कई राजनीतिक दलों ने हल्ला बोल रखा है. कांग्रेस, आरजेडी जैसे प्रमुख विपक्षी दल बीजेपी के इस वादे पर लगातार बयानबाजी कर रही हैं. वहीं दूसरी ओर बिहार में चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी संभाल रहे महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस मुद्दे पर कहा कि वैक्सीन पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

आजतक से हुई विशेष बातचीत में बीजेपी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा, "वैक्सीन पर किसी को राजनीति नहीं करनी चाहिए. वैक्सीन भारत की जनता का अधिकार है. हमने सिर्फ ये कहा है कि जब वैक्सीन आएगी तो बिहार सरकार सभी को फ्री में देगी. उसका जो भी खर्च होगा वो बिहार सरकार खुद वहन करेगी."

बातचीत के दौरान बिहार में शराबबंदी को लेकर कांग्रेस के ऐलान पर पूछे गए सवाल पर फडणवीस ने कहा कि शराबबंदी पर कांग्रेस ने अपने विजन डॉक्यूमेंट में जो कहा है उसका जवाब बिहार की महिलाएं चुनाव में देंगी. बता दें कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि सत्ता में आने पर बिहार में शराबबंदी की समीक्षा की जाएगी.

लालू यादव के ताजा ट्वीट के मुद्दे पर फडणवीस ने कहा कि मुझे इस पर कोई टिप्पणी नहीं करनी है कि लालू यादव क्या कहते हैं. लेकिन मैं तेजस्वी यादव से सिर्फ इतना पूछना चाहता हूं कि वो लालू यादव का फोटो क्यों नहीं इस्तेमाल कर रहे हैं. गौरतलब है कि लालू ने एक पोस्टर ट्वीट किया है जहां नीतीश कुमार को मुख्य 'मौका' मंत्री और सुशील मोदी को उप मुख्य 'धोखा' मंत्री बताया है.